पतंजलि दुग्धामृत पशु आहार अब सीएससी के माध्यम से उपलब्ध है

5/5 - (1 vote)

पतंजलि दुग्धामृत पशु आहार अब सीएससी के माध्यम से उपलब्ध है: 31 मई को नई दिल्ली में पतंजलि ग्रामोद्योग (ट्रस्ट) और CSC SPV के बीच हस्ताक्षरित एक समझौते में, पतंजलि के संतुलित पशु चारा उत्पाद, चारा पूरक और आयुर्वेदिक पशु दवाएं 5.5 लाख से अधिक सामान्य सेवा केंद्रों के माध्यम से सभी किसानों के लिए सुलभ बनाई गई हैं। देश भर में। इस उल्लेखनीय कार्यक्रम के दौरान CSC SPV के प्रबंध निदेशक श्री संजय राकेश और पतंजलि ग्रामोद्योग (ट्रस्ट) – हरिद्वार के महासचिव डॉ. यशदेव शास्त्री उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें:- PM Vishwakarma : CSC PM Vishwakarma Yojana Registration

पतंजलि दुग्धामृत पशु आहार अब सीएससी के माध्यम से उपलब्ध है

CSC साझेदारी के बारे में विस्तार से बताते हुए, सीएससी एसपीवी के एमडी और सीईओ, श्री संजय राकेश ने कहा: “CSC ने हमेशा विभिन्न पहलों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास किया है, जिनमें से खेती और कृषि एक अभिन्न अंग हैं। हम पहले से ही देश के दूर-दराज के इलाकों में मौजूद CSC के विशाल नेटवर्क के माध्यम से टेली-परामर्श, फसल बीमा, ई-पशु चिकित्सा, किसान क्रेडिट कार्ड और पीएम किसान योजनाओं के माध्यम से किसानों को विभिन्न सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। अब पतंजलि ग्रामोद्योग (ट्रस्ट) के साथ गठजोड़ के साथ, हमारे वीएलई देश भर के पशुपालकों और किसानों को संतुलित पशु चारा उत्पाद प्रदान करने में सक्षम होंगे।”

Patanjali Dugdhamrit Animal Feed is Now Accessible Through CSC

इसे भी पढ़ें:- DigiDost पहल: जम्मू और कश्मीर में सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी

आगे, समझौते के महत्व को बताते हुए, पतंजलि ग्रामोद्योग (ट्रस्ट) के महासचिव डॉ. यशदेव शास्त्री ने कहा, “पतंजलि के यूरिया मुक्त और शुद्ध सात्विक उत्पाद जो भारतीय मानकों (बीआईएस) के अनुसार निर्मित होते हैं, बढ़ाने में सहायक हैं।” पशुओं की उत्पादन क्षमता. इन उत्पादों की मदद से पशुपालकों की आय बढ़ेगी और गांवों में आर्थिक विकास में और तेजी आएगी। इस प्रकार, देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने का हमारा संकल्प साकार होगा।”

CSC और पतंजलि ग्रामोद्योग के बीच हुए इस समझौते से किसानों की आर्थिक समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इससे जहां एक ओर पशुओं के लिए यूरिया मुक्त आहार और लोगों के लिए शुद्ध दूध की आपूर्ति सुनिश्चित होगी, वहीं दूसरी ओर देश के युवाओं के लिए रोजगार भी सुनिश्चित होगा।

इसे भी पढ़ें:- PayU India और CSC Academy ने डिजिटल और वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए सहयोग किया

An aspiring MCA Student an obsession with blogging, SEO, Digital Marketing, and Helping Beginners To Build Amazing Websites.

Leave a Comment